ROYAL HINDI STATUS

I have shared hindi and English best Status Royal Attitude Hindi Status Love Hindi Status Sad Status Mahakal Status in hindi

Breaking

रविवार, 17 जुलाई 2022

Best 200+ Raksha Bandhan Status in Hindi [2022]

 



आया है एक जश्न का त्योहार जिसमे होता है भाई-बहन का प्यार चलो मनाए राखी का ये त्योहार Happy Raksha Bandhan


भैया तुम जियो हज़ारों साल मिले Success तुम्हे हर बार, खुशियों की हो तुमपे बौछार यही दुआ हम करते हैं बार बार..


दुनियाँ की हर ख़ुशी तुझे दिलाऊंगा मैं, अपने भाई होने का हर फ़र्ज़ निभाऊंगा मैं ।


कभी हमसे लड़ती है कभी हमसे झगड़ती है, लेकिन बिना कहे हमारी हर बात को समझने का हुनर भी बहन ही रखती है..


बहनें होती हैं प्यारी बातें करती हैं निराली, खुशियाँ देती हैं बहुत सारी..


तोड़े से भी ना टूटे ये ऐसा मन बंधन हैं, इस बंधन को सारी दुनिया कहती रक्षा बंधन हैं..


मेरी कलाई पर तेरी राखी हमेशा रहे बहना, कि जब जब उसे देखू तेरी याद आती रहे मेरी बहना.


याद है हमें हमारा वो बचपन वो लड़ना, वो झगड़ना और वो मना लेना यही होता है भाई बहन का प्यार, और इसी प्यार को बढ़ाने आ रहा है रक्षा बन्धन का त्योहार.


बहना ने भाई की कलाई से प्यार बांधा हैं, तुम खुश रहो हमेशा यही सौगात माँगा हैं.


होली COLORFULL होती है , दिवाली LIGHTFULL होती है और राखी है जो POWERFULL RELATIONSHIP होती है. HAPPY RAAKHI


घर में जब कोई आपके साथ नहीं होता हैं, भाई तब भी आपके साथ खड़ा होता हैं।


यूँ तो राखी में हर किसी की कलाई भरी होती है, पर बहन न होने का दर्द उससे पूछो, जिसकी कलाई राखी के दिन सूनी पड़ी होती है..


बहन की विदाई हो जाती हैं, पर वो कभी भी दिल से भुलाई नही जाती हैं..


मेरे भाई जैसा ना हैं ना होगा कोई दूजा, मैं आरती उतार के करू तेरी पूजा, मन करे है भैया मैं उड़ के पास तेरे आ जाऊ, लेकर बलैया मैं तुझपे वारि वारि जाऊं


ज़िन्दगी भर साथ गुज़रे हुए वह ज़माने याद रहते हैं, बदलते दौर में कुछ चेहरे और रिश्ते याद रहते हैं..


बहन चाहे सिर्फ प्यार दुलार नहीं मांगती बड़े उपहार, रिश्ता बने रहे सदियों तक मिले भाई को खुशियां हज़ार..


फूलों का तारों का सबका कहना हैं, दुनिया में सबसे अच्छे मेरे भैया हैं..


बांधे भाई की कलाई पे धागा और लेती हैं ये वादा, राखी की लाज भैया निभाना इस बहना को भूल ना जाना..


भाई बहन के प्यार का बंधन है इस दुनिया में वरदान, इसके जैसा दूजा कोई न रिश्ता चाहें ढूंढ लो सारा जहान..


रंग बिरंगी राखी बाँधी फिर सूंदर सा तिलक लगाया, गोल गोल रसगुल्ला खाकर भैया मन ही मन मुस्कुराया..


प्यार में जो कभी पकड़े जाओ, देर ना करो फ़ौरन भाई बहन बन जाओ..


तोड़े से भी ना टूटे, ये ऐसा मन बंधन हैं इस बंधन को सारी दुनिया कहती रक्षा बंधन हैं.


प्यार में यह भी जरूरी हैं, बहनों की लड़ाई के बिना जिन्दगी अधूरी हैं ।


एक भाई या बहन का होना मतलब हमेशा एक दूसरे के साथ होना है


भाई के जैसा प्यार न हम किसी को कर सकते हैं न कोई हमें कर सकता हैं।


छोटी बहन एक सबसे अच्छी दोस्त भी होती है, जिसके साथ आपने अपना बचपन बिताया होता है।


अच्छे मित्र आयेंगे और चले जायेंगे, लेकिन एक बहन हमेशा मित्र के रूप में साथ देती है।


खुश नसीब हैं वो बहन जिसके सर पर भाई का हाथ होता हैं चाहे कुछ भी हालात हो, ये रिश्ता हमेशा साथ होता है।


भाई बड़ा हो तो नो टेंशन, भाई छोटा हो तो टेंशन ही टेंशन।


बहन भाई की यारी, सब से प्यारी। Happy Raksha Bandhan


हन से अच्छा दोस्त और कोई नहीं हो सकता, और मेरी बहना ! तुमसे अच्छी कोई और बहन हो ही नहीं सकती। Happy Rakhi

कोई टिप्पणी नहीं: